General

सोमनाथ भारती गए १४ दिनों के लिए जेल,क्या है पूरा मामला ?

आम आदमी पार्टी के विधायक, पूर्व कानून मंत्री और अपनी पत्नी पर घरेलु अत्याचार करने के आरोपी , सोमनाथ भारती को अपनी बदजुबानी महँगी पड़ी |
सोमनाथ भारती ने शनिवार को बड़ी ही निम्न कपटी की निकृश्ट मानसिकता का परिचय देते हुए अमेठी में कहा था, ‘हम UP के स्कूलों और अस्पतालों को देख रहे हैं। सब जगह बदतर हालत है। UP के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं।’

सोमनाथ भारती के इस बयान से लोगों में जबरदस्त गुस्सा व् रोष पैदा हुआ और जगदीशपुर के हरपालपुर गांव के रहने वाले श्री शोभानाथ साहू ने सोमनाथ भारती पर केस दर्ज करा दिया । अमेठी पुलिस ने FIR दर्ज होने के बाद सोमनाथ भारती को रायबरेली के गेस्ट हाउस से गिरफ्तार कर लिया है। जगदीशपुर थानाध्यक्ष राजेश सिंह ने बताया कि सोमनाथ भारती के खिलाफ IPC की धारा 505, 153 A के तहत केस दर्ज किया गया है।

एक वायरल हो रहे वीडियो में सोमनाथ भारती पुलिस अफसर से कहते नजर आ रहे हैं कि योगी की मौत सुनिश्चित है। योगी तो जाएगा ही। इसी दौरान एक युवक ने यह कहते हुए कि योगी कहीं नहीं जाएगा, सोमनाथ भारती स्याही उड़ेल दी, इस पर भारती वहां खड़े दरोगा को धक्का देते हुए युवक के पीछे गालियां देते हुए दौड़ते नजर आए।

अमेठी में विवादित व् असामाजिक बयानबाजी के मामले में कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उनकी जमानत पर अब 13 जनवरी को सुनवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *